Breaking

Tuesday, January 7, 2020

Algo Trading | What is Algo Trading?

Algo Trading

Algo Trading | What is Algo Trading?
Algo Trading | What is Algo Trading?
Algo Trading क्या है ये क्या होता है कहा पर इसे use किया जाता है। ये कैसे काम करता है ऐसे बहुत से सवाल आप लोगो के मन में आ रहे होंगे। लेकिन आप लोगो का इस सवाल का जवाब यहाँ पर सभी लोगो को मिल जायेगा।

इसे आप automated trading भी बोल सकते हो। आप अपना demat account आपके कोई भी third party software के साथ connect करते हो और वही से trade करते हो इसको algo trading कहते है। मै आपको इसका example देके आपको पूरा समझा देता हु।


दोस्तों जैसे Aliceblue ये company अपने client के लिए इसका support देती है। तो Aliceblue में अगर आपको trade डालना है तो सबसे पहले आपको login करना पड़ेगा और फिर trade डालना पड़ेगा। लेकिन अगर आप लोग Aliceblue का algo trading आपके third party software के साथ connect कर लेते हो तो आपको aliceblue में बार बार login करने की जरुरत नहीं पड़ती है। आप लोग आपके third party software में से ही अपनी trade डाल सकते हो और वो भी सिर्फ एक click पर। ये बहोत ही fast काम करता है बाकि के company के trading terminal से। और आपका जो भी trade order आपने डाला होगा वो कभी भी आपको pending order में नहीं दिखेगा इतना फ़ास्ट आपका order ये executed कर लेता है तो इसका ये बहोत ही फायदा आपको होता है trade करने के लिए।  


Third Party Software याने आप लोग कह सकते हो MT4 Software .अगर आपने इसे buy किया है अपनी strategy बनाने के लिए और वहा पर देखने के बाद आप फिर अपने trading terminal में जाके trade डालते होगे। लेकिन अगर आपने इसे MT4 Software के साथ connect किया होगा तो आपको अपने trading terminal में जाने की बिलकुल भी गरज नहीं पड़ती है। आप MT4 Software से ही आपका जो भी trade है वो एक click में डाल सकते हो।


लेकिन दोस्तों ये free नहीं है। इसका price per month 1000 रु लगता है अपने third party software के साथ connect करने के लिए। दोस्तों आपको बता दू की फ़िलहाल मार्केट में सबसे अच्छी service जो दे रही है वो है Impulse Technical .


Impulse Technical ये MT4 Software भी provide करती है और इसे कैसे connect करना है MT4 Software के साथ वो भी service ये आपको देते है। अगर आपको ये कैसे काम करता है और MT4 Software से कैसे connect किया जाता है उसका video निचे दे रहा हु। तो आप लोग उसे पूरा देखिये उससे आपके इसके सभी सवालो के जवाब मिल जायेगे।


ALGO TRADING For FREE || Automated Trading ||Trade Like a Pro




दोस्तों आप लोगो के लिए मै यहाँ पर algo trading strategies का भी video निचे दे रहा हु वो भी आप लोग देख सकते है और अपनी strategy बना सकते है। 








No comments:

Post a Comment