Breaking

Thursday, January 23, 2020

[Best] Charting Software For Intraday Trading

Best Charting Software
Best Charting Software

Share Market में अगर आप लोग काम कर रहे हो तो आपको सबसे पहले तो एक अच्छा best charting software लगेगा। उस charting software से आप जो भी दिन की movement कैसी है वो पता कर सकते हो। अगर आप सिर्फ stock में ही काम करते हो तो आपको best charting software stocks लगेगा तभी आप अपनी strategy बना सकते हो और trade कर सकते हो।

Share Market Charting Software तो बहोत सारे है लेकिन यहाँ पर मै आपको जो सबसे ज्यादा famous है वही आपको यहाँ बताने जा रहा हु।

Best Charting Software :

1) MT4 Software

Best Charting Software
MT4 Software
Indian market में काम करने के लिए सबसे अच्छा software है तो वो MT4 Software है। MT 4 Software India में ही नहीं बल्कि पुरे World में use करने वाला software है और ये बहोत ही अच्छा है। लेकिन दोस्तों ये software एक paid software है। लगभग 500 रु या 700 रु per month के हिसाब से market में मिल जाता है।

ये software बहोत ही user friendly है। आप लोग इसे बहोत ही आराम से आपके Computer या Laptop में install कर सकते हो और फिर इसे अच्छे से अपने हिसाब से उसका layout बनाके रख सकते हो। दोस्तों अभी तो ये software आप लोग अपने mobile में भी install कर सकते हो और अपने mobile से भी काम कर सकते हो।


इस software में आप लोग Equity और Commodity के एक साथ script लगा सकते हो तो इसका बहोत बड़ा benefit है। आप इसमें Bar Chart, Candlesticks Chart और Line Chart इन सभी में अच्छे तरीके से काम कर सकते हो। अगर आप लोगो को इसमें Candlesticks में  करना है तो  इसका chart बहोत अच्छे से दीखता है और Bar Chart तो सबसे अच्छा है और यही इसकी खासियत है क्यों की मेरी सभी intraday strategy bar chart पे ही है।


इसमें आपको सभी प्रकार के time frame मिल जाते है। जो भी आपके strategy में use  होते है वो आप लगा सकते है। इसीलिए ये पूरी दुनिया का सबसे अच्छा है। आप लोग जो भी script का chart लगाके रखते हो और उसमे जो भी setting करते हो तो बंद करने के बाद भी वो setting वैसे ही रहती है तो आपको बार बार वो setting इसमें करनी नहीं पड़ती है।


आप लोग जीतनी intraday और positional strategy इसमें बना सकते हो उतनी किसी भी software में नहीं बना सकते। इसका जो data रहता है वो भी accurate होता है क्यों की इसका server down नहीं होता तो इसका data NSE के data के साथ पूरा मिलता है। दोस्तों इस software पर मेरी खुदकी 10 से 12 बहोत अच्छी  accuracy वाली strategy है उसमे से मैंने एक strategy आप के साथ share की हुई है। अगर वो video आपने नहीं देखा है तो मै उसकी link निचे दे रहा हु आप लोग उसे देख सकते हो और उसी तरह अपनी भी startegy बना सकते हो इसकी मदत से जैसे मैंने बनाये है। इसलिए मै सबको यही use करने की सलाह देता हु।


Bank Nifty Zero Loss Strategy ➤➤➤ Click here...


Share Market में पूरा काम तो chart पे ही होता है और अगर वही तुम्हारे पास अच्छा chart नहीं है तो फिर आप लोग काम नहीं कर सकते हो। अगर आप लोगो को Supertrend use करके अपनी startegy बनाना है तो ये सबसे अच्छा है इसे use करने के लिए क्यों की इसमें Supertrend बहोत ही अच्छे से काम करता है जितना बाकि में नहीं करता। मैंने खुद ये experience लिया हुआ है। इसलिए ये मेरे charting software के list में no.1 पर है।


सबसे अच्छी इस MT4 Software की बात यह है की इसमें Auto call Generate हो सकते है। जो भी आपकी strategy है उसकी coding आप इसमें आसानीसे install कर सकते हो अगर आपको उसे बनाना आता होगा तो। MT4 Software में आप लोग Algo Trading भी कर सकते हो तो इससे आपकी trading और भी आसान बन जाती है और आपके trade one click में executed हो जाते है और कभी भी order pending में नहीं दीखते है ये इसकी सबसे बड़ी खूबी है। इसलिए ये World का No.1 best charting software है। 


MT4 Software Installation Video:



2) AmiBroker 

Best Charting Software
AmiBroker
AmiBroker ये भी एक बहोत ही अच्छा है। लेकिन ये भी एक Paid Software है। अगर आप लोगो को share market से पैसे कमाना है तो आपको Paid Software ही लेना होगा तभी आपके पास अच्छा chart होगा जिससे आप लोग अपनी trading अच्छी कर सकते हो। 

AmiBroker में आप लोग अपनी Watchlist बनाके रख सकते हो और फिर उसके हिसाब से ही आप काम कर सकते हो आओर इससे आपकी trading फिर बहोत ही आसान बन जाती है। जैसे आप लोग Nifty की अलग Bank Nifty की अलग और daily watch करने वाले stocks इनकी अलग से Watchlist बनाके रख सकते हो। 


इससे आपको कोई भी stocks chart open करने में आसान हो जाता है। इस software में ऐसे बहोत सारे अच्छे tools मिलेंगे इस्तेमाल के लिए जिससे आप अपनी strategy बना सकते हो। इसका भी data NSE के data से पूरा मिलता है तो आपका chart accurate रहता है तो फिर आपको strategy बनाने में कोई मुश्किल नहीं होती। 


लेकिन जितनी strategy आप लोग MT4 Software में बना सकते हो उतनी इसमें बिलकुल नहीं बना सकते। लेकिन जो भी strategy आप इसमें बनाओगे उसका chart आप लोगो को बहोत ही अच्छा मिलता है तो आपको stock movement समझने में बहोत ही आसान हो जाता है। 


यही दो software मै सबको use करने की सलाह देता हु क्यों की ये best charting software india के है। आप लोग बाकि software से comparison करके देख सकते हो। आप लोग जो भी software use करते हो उसके साथ इसका comparison करो और मुझे फिर बताओ की सबसे अच्छा कोनसा है। 


अगर आपको MT4 Software के बारे में कोई सवाल पूछना है या फिर उसके ऊपर की strategy के बारे में कोई सवाल है तो मुझे आप लोग comment में लिख सकते हो मै आपके सवालो के जवाब देने की पूरी कोशिश करूँगा और मुझे आप लोग ये भी बताये की आप के हिसाब से कोनसा best charting software है उसका नाम मुझे आप लोग comment में बता सकते है। 


AmiBroker Software Installation Video:

No comments:

Post a Comment