Breaking

Saturday, January 18, 2020

[Best] Intraday Trading Strategy


Intraday Trading Strategy
Intraday Trading Strategy


Intraday Trading Strategy 


इसे कैसे करते है इसके लिए कितने margin की जरुरत होती है और हम लोग इसे किस instrument type में काम कर सकते है और इसके लिए किस के ऊपर काम करना चाहिए ये सब सवालो के जवाब यहाँ पर आप लोगो को मिल जायेगे।

अगर आप लोग Share Market में नए हो तो आपने सुरु में बिलकुल ही इसे नहीं  करना चाहिए ये बहोत ज्यादा risky हो जाता है नए लोगो के लिए। आपको इसके के rule पता नहीं रहते है तो उससे आपको नुकसान हो सकता है। सबसे पहले आप लोगो को इसे कैसे किया जाता है इसकी पूरी जानकारी लेनी चाहिए तभी आप लोग इसे करे।


इसे वो लोग करते है जो Share Market में बहोत सालो से काम कर रहे है उनको सभी trading का experience हो जाता है तो वो लोग आराम से इसे करते है। उनके पास बहोत सारी strategy होती है trading करने के लिए। अगर आप के पास strategy नहीं है तो आप लोग Share Market Advisory भी ले सकते है। बहोत सारे लोग है जो Share Market Advisory लेते है और trading करते है।


हम लोगो को इसे किस में करना है सबसे पहले आप लोगो को तय करना चाहिए। Share Market में आप लोग Equity Cash, Equity Future and Option, Nifty and Bank Nifty इन सभी में काम कर सकते हो और इन सब में आप अपनी अच्छी best intraday trading strategy nse भी बना सकते हो। अगर आपने इन सभी पर अपनी एक अच्छी strategy बना डाली तो फिर आप अच्छे से काम कर सकते हो और Share Market में अच्छा पैसा कमा सकते हो।


Share Market में अगर ज्यादा पैसे कमाना है तो आपके पास दो या तीन अच्छी strategy होना बहोत जरुरी होता है  क्यों की आपके एक strategy पे रोज call निकलेगा ये बता नहीं सकते है लेकिन दो या तीन strategy तो कोई एक strategy पे call आराम से निकल सकता है और आप अपनी strategy पे काम कर सकते है।


Share Market में जो इसे करते है वो जादातर future या फिर option में काम करते है। लेकिन अगर आप लोग नए है और आप लोगो को यही करना है तो सुरवात में equity cash में काम करना चाहिए और experience लेना चाहिए उसके बाद ही future and option में काम करना चाहिए फिर आप लोग अपनी जो best strategy है वो use कर सकते है और पैसे कमा सकते है।


इसके ऊपर बहोत सारी strategies है आप लोग Nifty और Bank Nifty के ऊपर भी अपनी strategy बना सकते है। Share Market सबसे ज्यादा trade volume इन दोनों में ही है और अगर आप लोग सिर्फ इन दोनों में ही काम करते है तो भी आप अच्छे पैसे कमा सकते है।  आप लोग अगर  दोनों पर focus करे और इसमें अपनी अच्छी दो या तीन strategy बनाये और पैसे कमाए।


दोस्तों Market में ऐसे बहोत सारे लोग है जो सिर्फ Nifty और Bank Nifty में ही अपनी strategy बनाते है और उसमे ही काम करते है और रोज अच्छे पैसे कमाते है।


मैंने Nifty और Bank Nifty के ऊपर एक अपनी अच्छी Intraday Trading Strategy बनाई है और उसका Video मै निचे दे रहा हु और ये strategy सिर्फ Nifty और Bank Nifty में ही नहीं बल्कि Equity Cash और Equity Future में भी काम करती है। ये बहोत अच्छी strategy है और इसपे मैंने खुद काम भी किया है और इसको मै back testing भी कर चूका हु।


आप लोग वो Video देखे और मुझे comment में बताये की ये मेरी Strategy आप को कैसे लगी है और अगर आपके इसके ऊपर कोई भी सवाल है तो मुझे comment में पूछ सकते है मै आपके सभी सवालो के जवाब देने की पूरी कोशिश करूँगा।



Intraday Trading Strategy Video :







1 comment:

  1. ये तो कभी कभी है ऐसी पोजिशन आती है, जिसने sl होने के चांस रहते हैं। दूसरी बात क्या दिन में अन्य कभी ऐसी केंडल बनती है किसी समय तो उसके आगे भी हम दिन में किसी भी समय ऐसी ट्रेड के सकते हैं क्या?

    ReplyDelete