Breaking

Friday, January 3, 2020

Software For Stock Market Trading

Software For Stock Market Trading
Software For Stock Market Trading
Software For Stock Market Trading बाजार में आपको तो बहुत सारे मिल जायेगे लेकिन दोस्तों जो सबसे अच्छे stock market trading software है वो आपको शायद ही पता होगा। दोस्तों बाजार में बहुत सारे paid software भी है और free software भी है। यहाँ पर मै आपको जो अच्छे paid software है वो बताऊंगा और जो अच्छे free software है वो बताऊंगा जिससे आपको आपकी share market में trading करना बहुत ही आसान हो जायेगा और उससे आप काफी अच्छी अपनी trading strategy बना पाओगे।  

दोस्तों मेरा जो share market में अनुभव है उसके हिसाब से मै आपको एक suggestion देना चाहता हु की आप लोग paid software के साथ ही काम करे। मै इसलिए बोल रहा हु को की paid software में जितना अच्छा accurate data आपको मिलता है उतना free software में नहीं मिलता। दोस्तों बाजार में जितने भी software for stock market trading है उनकी list यहाँ निचे मै बताने जा रहा हु उसमे paid और free दोनों है। 



Software For Stock Market Trading :


1. MT4 Software 

Software For Stock Market Trading
MT4 Software
MT4 Software मेरे software for stock market trading list में no.1 पर है। क्यों की ये stock market trading software का सबसे अच्छा  trading software तो है ही साथ साथ इसका जो data होता है वो NSE के data से पूरा मिलता है तो आपको इसमें आपकी strategy के वक़्त परेशानी नहीं होती और ये trading software बहुत ही आसान है handling के लिए और इस trading software में आप बहोत सारी आपकी intraday and positional strategy बना सकते हो। 

दोस्तों इस trading software का मुझे बहुत अच्छा अनुभव है क्यों की ये trading software मै खुद intraday trading के लिए use करता हु । बाजार में ये trading software 500 रु से 750 रु per month के हिसाब से आसानी के साथ मिल जाता है। 


2. AmiBroker 

Software For Stock Market Trading
AmiBroker
AmiBroker ये मेरे software for stock market trading list में no.2 पर है। ये भी बहुत अच्छा trading software है और ये भी एक paid software है। ये भी आपको per month 500 रु में बाजार में मिल जाता है। इसका भी data NSE के data से मिलता है तो जो chart बनता है तो  वो आपको accurate मिलता है तो उससे आपको startegy बनाने में बहुत अच्छी मदत होती है क्यों की दोस्तों stock market में पूरा काम chart पे ही निर्भय होता है और वही आपका chart गलत हो तो आप अपनी strategy नहीं बना पाओगे। 



3. Sharekhan 

Software For Stock Market Trading
Sharekhan
Sharekhan ये मेरे software for stock market trading list में no.3 पर है। लेकिन ये एक free trading software है। इसके लिए आपको कुछ पैसे देने की जरुरत नहीं है। ये आपको आपकी sharekhan account के साथ free में ही मिल जाता है। 

Sharekhan का जो trading tool है वही पर आपको इसका data free में मिल जाता है। आप लोगो को अगर कही पैसे नहीं देना है तो sharekhan का free tool इस्तेमाल कर सकते है और उसमे आप अपनी strategy बना सकते हो। Sharekhan भी काफी अच्छे tools देता है chart में use करने के लिए। आप लोग उसका इस्तेमाल करके खुद की एक अच्छी intraday and positional strategy बना सकते हो.


4. Zerodha 

Software For Stock Market Trading
Zerodha
Zerodha ये मेरे software for stock market trading list में no.4 पर है लेकिन मै किसी की भी इसे use करने का सुझाव नहीं दूंगा क्यों की zerodha का data कभी कभी NSE के data से बहुत बार match नहीं करता है। फिर इससे user's को बहुत तकलीफ होती है और कभी कभी तो zerodha का server भी down हो जाता है और आप लोग login भी नहीं कर पाते हो। ऐसा बहुत बार हुआ है की zerodha का server down हुआ है और user's को नुकसान झेलना पड़ा है। अब ये आप पे depend है इसे use करना या नहीं। 

5. Investing.com

Software For Stock Market Trading
Investing.com
Investing.com ये मेरे software for stock market trading list में no.5 पर है। लेकिन दोस्तों ये एक website है जहा पर आपको आपकी कोई भी strategy बनाने के लिए free में बहुत सारे tools मिल जाते है chart में use करने के लिए। इसलिए ये मैंने अपनी stock market trading software list में शामिल किया है। अगर आप market में नए है और आपको किसी को पैसे नहीं देना है तो आप अपनी strategy यहाँ पर बना सकते है। 

इसका भी data NSE के data से मिलता है तो आपको इससे कोई परेशानी भी नहीं होगी और आप अपनी strategy यहाँ पर अच्छे से बना सकते हो। 


दोस्तों market में और भी stock market trading software है लेकिन उसमे से जो सबसे अच्छे है वो मैंने आपको यहाँ बताये है और अगर आपको paid software के साथ जाना है तो मेरा यही कहना है की आप MT4 Software के साथ जाये। 


अगर आपको इसके बारे में कुछ पूछना है कोई सवाल है तो आप मुझे email कर सकते है या फिर comment में भी लिख सकते है और please आप मुझे comment box में बताये की ये मेरी software for stock market trading की list कैसे लगी और आप इसमें से कोनसा stock market trading software इस्तेमाल करते है। 





No comments:

Post a Comment